3 मई 2018: कैब‍िनेट की बैठक में ल‍िए गए अहम फैसले

 

झारखण्ड राज्य के अन्तर्गत एक नया पुलिस अनुमण्डल एवं नए थाने के गठन सहित आवश्यक पदों के सृजन तथा वाहनों के क्रय के संबंध में स्वीकृति दी गई। देवघर जिले के सारठ में एक नया पुलिस अनुमण्डल एवं गुमला जिले के कुरकुरा में नए थाने का निर्माण किया जाएगा।

उद्योग, खान एवं भूतत्व विभाग को अलग-अलग दो विभागों- उद्योग विभाग तथा खान एवं भूतत्व विभाग में बांटने का निर्णय लिया गया। इसके लिए झारखंड कार्यपालिका नियमावली 2000 (यथा संशोधित) की प्रथम अनुसूची में अंकित विभागों की सूची में संशोधन करने की मंजूरी प्रदान की गई।

झारखण्ड राज्य विधि आयोग की कार्यावधि दिनांक-14.11.2016 से 13.11.2019 तक भूतलक्षी प्रभाव से विस्तारित करने की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई।

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के अन्तर्गत राज्य के विभिन्न जिलों में जन औषधि केन्द्र खोलने हेतु झारखण्ड सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा ,शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग एवं भारत सरकार के रसायन उर्वरक मंत्रालय के अन्तर्गत गठित BPPI के बीच MOU का अनुमोदन पर स्वीकृति दी गई।

विद्युत पर्यवेक्षकों के अहर्ता से संबंधित निर्गत अधिसूचना संख्या-175 दिनांक-30.01.2002 के कण्डिका-11 में संशोधन करने की स्वीकृति दी गई।