बीजेपी स्थापना दिवस: कार्यकर्ताओं संग सीएम का संवाद

 

रांची: बीजेपी स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर शुक्रवार को रांची में माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधि‍त किया। कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके निस्वार्थ परिश्रम की बदौलत ही आज बीजेपी दुनि‍या की सबसे बड़ी पार्टी है। कार्यकर्ता साथियों के परिश्रम के चलते हमें जनता का असीम प्यार मिल रहा है। युवा शक्ति को नमन और बधाई देता हूं। हमारा देश युवा है। भारतीय जनता पार्टी भी युवा पार्टी के तौर पर जानी जाती है। आज देश के 20 राज्यों में बीजेपी और सहयोगियों की सरकार है। आने वाले समय में जहां भी चुनाव होंगे, वहां भी बीजेपी की सरकार होगी। माननीय मुख्यमंत्री ने इस दौरान पार्टी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि‍ अर्पित कर श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडि‍त दीन दयाल उपाध्याय जी को नमन किया।

“हमारे पास एक ऐसा नेतृत्व है जो देश ही नहीं, बल्कि दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। नया भारत बनाने का संकल्प अगर किसी ने लिया है तो वो हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी हैं। उन्होंने एक ऐसे भारत का सपना देखा है, जो विश्व गुरु बनेगा।’’


 

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने सिर्फ मतपेटी भरने का काम किया। आपको लूटने और आपका शोषण करने का काम किया। आदरणीय मोदी जी के बढ़ते जनाधार से उनकी नींद उड़ गई है। वो अब जातिवाद और संप्रदायवाद का विष फैलाने का काम कर रहे हैं। हमें सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना है।

‘’आइए आज स्थापना दिवस पर संकल्प लें कि हम विपक्षी पार्टियों के मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे। आरजेडी, जेएमएम और कांग्रेस को मैं बताना चाहता हूं कि इस राज्य में कानून का राज चलेगा। जो लोग कॉलेज के बच्चों को भड़काने का काम कर रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मैं छात्रावास में रहने वाले बच्चों से अपील करता हूं कि आपके माता-पिता पेट काटकर आपको पढ़ा रहे हैं। इन राष्ट्र विरोधी ताकतों के बहकावे में मत आइए। हमारी नीति स्पष्ट है। आरक्षण आज भी लागू है और आगे भी लागू रहेगा। किसी के बहकावे में नहीं आएं।’’

माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि मरांडी जी तीन साल मुख्यमंत्री रहे, मलेशिया गए, ग्रेटर रांची का सपना देखे, लेकिन हुआ क्या, कुछ नहीं। जबकि हमारी सरकार ने रांची को स्मार्ट सिटी बनाने का कार्य शुरू किया। इसलिए ऐसे नेताओं के बहकावे में मत आइए। मैं खुली चुनौती देता हूं कि आओ विकास पर मोरहाबादी मैदान में आकर बहस करें। न सिर्फ रांची, बल्कि झारखण्ड के किसी भी जिले में विकास पर बहस करें। मगर उनमें हिम्मत नहीं है, क्योंकि हमारे द्वारा किए गए विकास कार्यों के आगे उनकी बोलती बंद हो जाती है।

‘’हमारे गरीब आदिवासियों को भय और लोभ के जरिए धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर किया जाता था। हमारी सरकार ने जबरन धर्म परिवर्तन पर लगाम लगाई। आज आप सीना ठोक कर कह सकते हैं कि आपकी सरकार बेदाग है। भ्रष्टाचार पर हमने लगाम लगाई है।’’

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्थानीय नीति को चुनावी मुद्दा बनाकर जेएमएम सत्ता में आई और कुर्सी पर बैठते ही स्थानीय नीति को ही भूल गई। जेएमएम के लोग लूट-खसोट में लग गए। हमारी सरकार आई तो सबसे पहले हमने स्थानीय नीति को परिभाषित किया। आप गठबंधन से विचलित न हों। वो अवसरवादी लोग सुबह एक होते हैं और शाम को अलग हो जाते हैं। वो सत्ता के लालची हैं। जल, जंगल, जमीन छीनने वाले नेताओं को इस राज्य की जनता माफ नहीं करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं, यहां सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं ताकि एनकाउंटर कर वाहवाही लूटें। हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। हम वोट से उनका काउंटर करेंगे।

लालू जी ने कहा था कि झारखण्ड मेरी लाश पर बनेगा। जेएमएम ने झारखण्ड की अस्मिता को कांग्रेस के हाथों बेच दिया। यही इनके गठबंधन का सच है। ये झारखण्ड विरोधी शक्तियां हैं और हमें इन्हें नेस्तानाबूत करना है। पूरी मेहनत से जुट जाइए। हमें न्यू झारखण्ड, न्यू इंडिया का निर्माण करना है। आप शहर में बीजेपी की सरकार बनाइए। मुझे पूरा यकीन है कि रांची और राज्य की प्रबुद्ध जनता जातिवाद, संप्रदायवाद को नकारेगी और विकास को चुनेगी। कमल पर मुहर लगाकर विकास की राजनीति का समर्थन करेगी।