सम्मान से होता है जिम्मेदारी का अहसास- रघुवर दास

 

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास मंगलवार को चाईबासा में चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ड्रीज द्वारा आयोजित अभिनंदन सह सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस दौरान चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ड्रीज के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को शॉल एवं स्मृति चिन्ह  देकर सम्मानित किया। अभिनंदन समारोह में जेन्ट्स ग्रुप चाईबासा, लाइन्स क्लब चाईबासा, भारतीय रेड क्रास सोसायटी, मारवाड़ी महासभा, रॉटरी क्लब, कायस्थ महासभा, विश्कर्मा समाज, मारवाड़ी युवा मंच, मारवाड़ी महिला समिति, रोटेक्ट क्लब, श्री चाईबासा गौशाला, बंगाली सेवा समिति, युवा मित्र मंडल, जेयसवाल सौण्डीक  विकास मंच, चाईबासा विजयवर्गीय गुरुसिंह सभा, अंजुमन इस्लामियां, श्याम प्रचार मंडल, बाल संरक्षण समिति तथा ब्राहमण सभा द्वारा मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया। 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि इस तरह सम्मानित किए जाने से प्रेरणा भी मिलती है और जिम्मेदारी का अहसास भी होता है। उन्होंने सम्मान के लिए सीसीआई के सदस्यों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि लीज बंदोबस्ती का फैसला करना मेरा कर्तव्य है। मेरी सरकार गरीबों की सरकार है, लीज बंदोबस्ती गरीबों के लिए ही लिया गया फैसला है।

“यह समस्या आज की नहीं है बल्कि जब झारखंड बिहार से अलग नहीं हुआ था उस समय भी बिहार विधानसभा में ये मामला जोर-शोर से उठाया जाता था। अपने संघर्ष के दिनों में जब लोग मिलते थे, तब वो अपनी इस समस्या के बारे में बताते थे। उस समय मैंने वादा किया था कि इस समस्या का समाधान करने के लिए मैं आखिरी दम तक संघर्ष करुंगा।”