2020 तक हमें झारखण्ड को समृद्ध बनाना है- रघुवर दास

 

मुख्यमंत्री श्री रघुवार दास ने सरायकेला के खरसावां स्थित फुटबॉल मैदान में नगर निगम चुनाव को लेकर बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधि‍त किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को सरकार की उपलब्धियां बताएं और लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें । अपने अनुभवों को साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डोर टू डोर कैंपेनिंग में बहुत ताकत होती है । उन्होंने कहा कि साल 1995 में जब मैंने चुनाव लड़ा तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि मैं चुनाव जीतूंगा,लेकिन मैंने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया और इसी का परिणाम ये हुआ कि बीजेपी की जीत हुई।

1995 में मैं मजदूरी करता था, चुनाव लड़ने के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे, लेकिन मैं घर-घर जाकर वोट मांगता था,इससे लोगों का मेरे प्रति‍ विश्वास बढ़ा और मुझे जीत मिली । अगर आप लोगों के बीच जाकर मुलाकात करते हैं तो इससे उनका भरोसा बढ़ता है और लोग आपको वोट देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदित्यपुर नगर निगम चुनाव में महापौर पद के लिए बीजेपी प्रत्याशी विनोद श्रीवास्तव और उप-महापौर पद के लिए बीजेपी प्रत्याशी अमित सिंह को भारी मतों से विजयी बनाएं और बाकी सभी की जमानत जब्त करा दें । कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय महिलाओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और बस्तियों की लीज़ बन्दोबस्त करने के सरकार के फैसले पर खुशी जताई ।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि हमारी बहनें अपने घरों की मालकिन बनें, इसलिए झारखण्ड सरकार महिलाओं के नाम पर एक रुपये में जमीन की रजिस्ट्री करवा रही है । महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत बनें,इसके लिए झारखण्ड सरकार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए उन्हें कौशल प्रशिक्षण दिलवा रही है ।

संसद राष्ट्र की पंचायत है, विधानसभा राज्य की पंचायत है और नगरपालिका स्थानीय पंचायत है । अब हमें शहर में भी बीजेपी की सरकार बननी है ताकि विकास को और गति दी जा सके ।

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि ये आप लोगों का ही सुझाव था कि स्थानीय चुनाव भी पार्टी सिंबल पर लड़ा जाए । आपके इस सुझाव को मानते हुए सरकार ने विधानसभा में संशोधन कर ये फैसला लिया। अब आप लोगों की बारी है कि चुनाव प्रचार के दौरान कैसे भारतीय जनता पार्टी की विकासवादी और राष्ट्रवादी सोच से जनता को अवगत कराएं । हमारी सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताएं।

JMM, JVM का कोई जनाधार नहीं है, ये अस्तित्वविहीन पार्टियां झारखंड को लूटने के लिए फिर से एकत्रित हो रही हैं। ऐसे समय में जनता को सावधान रहने की ज़रूरत है।

 मुख्यमंत्री ने आगे कहा हमारे प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी ने हर गरीब को मकान देने का सपना देखा है। उन्होंने 2022 तक हर गरीब के सिर पर छत देने का फैसला किया है, जिसे पूरा करना है।

हमारे प्रधानमंत्री जी का सपना है की 2022 तक ऐसे भारत का निर्माण करें जहां कोई गरीब, बेघर न रहे। हमारी सरकार 2020 तक झारखंड से गरीबी को मिटाने का फैसला किया है जिससे हम प्रधानमंत्री जी का सपना पूरा कर सकें। आप एकजुट हो कर,मतभेद भुला कर बीजेपी को शानदार जीत दिलाएं । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है इसलिए जनता के हित में हमें निर्णय लेने में कोई हिचक नहीं होती है। हम तुरंत निर्णय ले कर जनता के हित में काम करते हैं।