दो दिवसीय रंकिणी महोत्सव का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

 

चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने घाटशिला में मां रंकिणी के मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली और समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जगत-जननी, आदि-शक्ति मां दुर्गा की कृपा आप सभी पर बनी रहे, यही कामना है। इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दो दिवसीय रंकिणी महोत्सव की शुरुआत की और 111 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया । उन्होंने कहा कि झारखंड प्राकृतिक संसाधनों से भरा प्रदेश है और हमारी सरकार चार सेक्टर कृषि, उद्योग, आईटी और पर्यटन पर जोर दे रही है। 


मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य गठन होने से पहले या उसके बाद भी इस तरह का आयोजन किसी सरकार ने नहीं किया। किसी ने यहां की संस्कृति को प्रमोट करने का काम नहीं किया। हमारी सरकार ने तय किया कि हम महोत्सव के जरिए राज्य की संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेंगे।

“मैं घाटशिला से जुड़ा रहा हूं। यहां की समस्याओं को समझता हूं। कॉपर माइन्स में काम करने वाले मजदूरों के लिए हम लगातार काम कर रही है। आप सभी से निवेदन है कि विकास करने वालों का साथ दें।”

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आपकी अपनी झारखण्ड सरकार ने नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया है। राज्य में शांति हो, तेजी से विकास हो, यही हमारा लक्ष्य है। हमारे राज्य की महिलाएं मेहनती हैं, सरल हैं, सहज हैं। इन्हें समाज की शक्ति बनाना है, राष्ट्र की शक्ति बनाना है। गरीबी उन्मूलन योजनाओं के जरिए हम राज्य को समृद्ध बनाने में जुटे हैं।  इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेशवासियों को रामनवमी और  सरहुल की बधाई दी। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक तरीके से पर्व मनाएं और एहतियात बरतें।