मनाएं होली, सद्भाव और सौहार्द्र वाली – रघुवर दास

 

झारखण्ड के  मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने लोगों से साफ और सुरक्षित होली मनाने की अपील करते हुए होली पर्व की शुभकामनाएं दी। राज्य के जनता के नाम दिये गए अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने प्रशासन को विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा त्योहारों के माहौल को खराब करने के लिए असमाजिक तत्व भी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में प्रशासन और पुलिस उनकी मंशा को नाकामयाब करने के लिए सजग और चौकस रहें ताकि विधि व्यवस्था में कोई गड़बड़ी ना हो और त्योहारों के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बनी रहे।

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने राज्य की समस्त जनता को होली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा लोग शांति, सद्भाव और आपसी सौहार्द के साथ होली का पर्व मनाएं। क्योंकि ये पर्व त्योहार हमारे देश की विविधता में एकता की पहचान हैं। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि हमारे देश की विशिष्टता इसकी विविधता ही है। अनेकता में एकता हमारी पहचान है। रंगों का पर्व होली सामाजिकता और समरसता में खो जाने का अवसर है।

होली का पर्व समाजिक समरसता का संदेश देता है। यह पर्व समाज से किसी भी प्रकार के भेद को खत्म करता है। इसलिए इस पर्व को पूरे उल्लास और धूम धाम से मनाएं और आपसी भाईचारे को और मजबूती दें।