2019 में बनाएंगे जीत का रिकॉर्ड – रघुवर दास

 

बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के मिशन पर काम कर रही है। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता पूरे मनोयोग के साथ इसी लक्ष्य को पाने के लिए काम कर रहा है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम इसमें जरुर सफल होंगे और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में फिर से देश की बागडोर सौंपेंगे। झारखण्ड के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने खूंटी में आयोजित पंचायतस्तरीय प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने आए बीजेपी कार्यकर्ताओं में कुछ इसी अंदाज में जीत का मंत्र देते नज़र आए।

कांग्रेस हो या फिर विभिन्न झारखण्ड नामधारी पार्टियां, उन्होंने हमेशा लोगों को ठगने का काम किया है। इस बात को यहां की  जनता भली भांति जान चुकी है। जनता को पता चल गया है कि बीजेपी उनकी भलाई के लिए काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी में जनता का भरोसा जिस तरह बना हुआ है ये विपक्षियों को हजम नहीं हो रहा है। यही वजह है कि विपक्षी पार्टियों में घबराहट है। वो एकजुट हो कर बीजेपी को घेरने में जुटी हुई हैं लेकिन वो जानते हैं कि वो ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हैं। वो डरे हुए हैं, उन्हें डरना भी चाहिए क्योंकि उनके सामने भारतीय जनता पार्टी जैसी प्रखर राष्ट्रवादी पार्टी है। क्योंकि हमारे मूल में राष्ट्र निर्माण है। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंघ की स्थापना के बाद से ही हमारे अति सम्मानीय संस्थापक सदस्यों ने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। आज आप पर उन आदर्शों को, सिद्धांतों को आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी है।

बीजेपी आज अस्तित्व में है तो उसके पीछे उसके अपने आदर्श हैं। जिस पर से पार्टी कभी नहीं डिगी। उसी राह पर चलते हुए आज हम दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। हम शासन नहीं,सेवा करने आये हैं । हमारे मूल में देश निर्माण है।

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने अपने संबोधन के दौरान कार्यकर्ताओं से कहा हमारी पार्टी की विचारधारा है सांस्कृतिक राष्ट्रवाद। हम कहते हैं देश हमारे लिए पहले है, दूसरी पार्टियां कहती हैं कि सत्ता उनके लिए पहले है। इस बार चुनाव में हमें 2014 के रिकॉर्ड को तोड़ना है, बूथ कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की आत्मा हैं। 2019 में विपक्षी पार्टियां एकजुट हो कर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सामने खड़े होने की उनकी हैसियत भी नहीं है। विपक्षी पार्टियां इसलिए गोलबंद है क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार करने का मौका नहीं मिल रहा है। पार्टी को मजबूती देने और जनता में भरोसा पैदा करने में लगे जुझारु और कर्मठ कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी की बेहतरी के लिए अहम सुझाव दिये हैं।

कार्यकर्ता बंधुओं ने अच्छे सुझाव दिए हैं। सरकार और संगठन में समन्वय ठीक से होना चाहिए, इस कार्यक्रम के जरिए सरकार और संगठन का संवाद हो रहा है। जब तक पंचायत स्तर पर नेतृत्व खड़ा नहीं होगा तब तक सरकार की योजनाएं और संगठन का विस्तार जमीन पर नहीं आ सकता।

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कार्यकर्ता सम्मेल्लन में झारखण्ड के गठन के बाद के 14 सालों और अपनी सरकार के 3 सालों के कामकाज का तुलनात्मक जिक्र किया। उन्होंन कहा 3 साल में हमारे विकास कार्यों से काफी लोग विचलित हो रहे हैं। 3 साल पहले खूंटी की स्थिति क्या थी और अब देखिए। हम नहीं कहते कि तीन वर्षों में हमने खूंटी में रामराज्य स्थापित कर दिया, लेकिन हां ,इन तीन सालों हमने खूंटी को विकास के पथ पर जरुर ला दिया है। कार्यकर्ता सम्मेलन से मुख्यमंत्री ने पत्थलगड़ी में जारी गतिरोध को लेकर भी अपनी सरकार का रुख स्पष्ट कर दिया।

हमारी सरकार राष्ट्रविरोधी शक्तियों को कुचल कर रहेगी। झारखण्ड की जनता जानती है कि पत्थलगड़ी हमारी संस्कृति है लेकिन पत्थलगड़ी सरकारी योजनाओं में बाधा बनने के लिए नहीं है। ये राष्ट्रविरोधी ताकतों का काम है।

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा झारखण्ड में किसी को भी विकास को रोकने का अधिकार नहीं है। भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का झारखण्ड बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता। मैंने और मेरी सरकार ने राज्य के हर क्षेत्र में विकास की बयार बहाने का संकल्प लिया है। राज्य के हर नागरिक को खुशहाल बनाने का बीड़ा उठाया है। इसलिए मैं राज्य के हर क्षेत्र में जाउंगा, कोई माई का लाल रोक नहीं सकता।

राष्ट्रविरोधी शक्तियां आएं और पत्थलगड़ी पर हमसे बहस करें । हम और आप देश और राज्य को विकसित बनाने आए हैं। भारत को विश्व गुरु बनाने आए हैं।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा हमारे पास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी  जी के रूप में एक ग्लोबल लीडर हैं। जो भारत को विश्व गुरु बनाने के अपने अभियान में दिन रात जुटे हुए हैं। आइए हम सब भी जुट जाएं, राज्य और देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए। हमें राजनीति में मातृभूमि के प्रति अपना कर्तव्य निभाना है, उनका कर्ज उतारना है। तब तक चलते रहना है, जबतक हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान न आ जाए।

 हमारा लक्ष्य है अंत्योदय। 14 साल के गैप को भरना है, तेजी से विकास करना है।  ये पुण्य काम आप सभी कार्यकर्ता बंधुओं को करना है।

झारखंड के गरीबों के दर्द को महसूस करते हुए मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि हम गरीब की वेदना जानते हैं, आदिवासियों को जिन्होंने लूटा है, जिन्होंने उनकी जमीन हड़पी है, उन्हें सरकार नहीं छोड़ेगी, पाई-पाई का हिसाब लेगी। भवन के नाम पर जमीन ली और कुछ और बना दिया। ये झारखण्ड नामधारी पार्टियां राज्य के लिए नहीं,परिवार के लिए काम करती हैं। इनका सच जनता के सामने लाइए। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हम सभी को कार्यकर्ता बनकर काम करना है। जिम्मेदारियां अलग अलग हो सकती हैं लेकिन पार्टी के लिए हर कार्यकर्ता एक समान है, सभी पार्टी के लिए एक समान हैं। आपसी रंजिशों को भूल कर हम सभी कार्यकर्ता बनें, प्लानिंग भी करें और लगातार मॉनिटरिंग भी करें। निचले स्तर से ऊपर तक यही सिस्टम लागू किया जाएगा। अब आप 2019 के लिए कमर कस लीजिए।