हंगामा करने वाले विधायक को पूरे सत्र के लिए कर देना चाहिए निलंबित – दीनदयाल बर्णवाल

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बरनवाल ने विपक्ष पर करारी चोट करते हुए कहा कि आज विपक्ष ने झारखंड विधानसभा को किया कलंकित
 
जिस तरह से काली पट्टी लगाकर विपक्ष ने सदन में प्रवेश किया लोकतंत्र के इतिहास में विपक्ष का यह दिन लोग “शर्म करो विपक्ष” नाम से विपक्ष को याद करेंगे  ।
 
बरनवाल ने कहा कि आज झारखंड का एक महत्वपूर्ण दिन था किसी भी राज्य के लिए बजट का सत्र सबसे प्रमुख माना जाता है  । राज्य की दशा और दिशा भविष्य  में कैसी रहेगी यह  बजट से ही तय किया जाता है। ऐसे में विपक्ष का काली पट्टी लगाकर सदन में प्रवेश करना यह लोकतंत्र के लिए बहुत ही घातक है ।
 
दीनदयाल बर्णवाल ने कहा ऐसे हंगामा करने वाले विधायक  को पूरे  सत्र के लिए निलंबित कर देना चाहिए ।
 
 झारखंड के लोकप्रिय मुख्यमंत्री  माननीय रघुवर दास जी  बजट के माध्यम से झारखंड की जो तस्वीर उन्होंने पेश  की काबिले तारीफ है। 4:50 लाख महिलाओं को रोजगार ,युवाओं और ग्रामीण इलाके के लोगों को कौशल विकास के माध्यम से नौकरियां देना ,रेशम उद्योग को पीपीपी मॉडल के तहत रेशम पार्क बनाना, सौर ऊर्जा बढ़ावा देना, ST SC के लिए अलग से बजट का प्रावधान करना ऐसे अनेक योजना उन्होंने झारखंड की तरक्की के लिए जो बनाई है उसके लिए भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास की भूरी भूरी प्रशंसा करती है।
 
बर्णवाल ने कहा श्री रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड देश मे अब विकाश दर में दूसरे स्थान से बढ़कर पहले स्थान प्राप्त करेगा और देश मे एक चमकता सितारा के रूप में दिखाई देगा  । 
बर्णवाल ने कहा की ग्रामीणों के लिए अनेक योजनाएं लाना इस से साफ झलकता है कि रघुवर सरकार  ग्रामीणों  के प्रति पूरी तरह से जिम्मेदारी निभाते हुए राज्य को विकसित करना चाहती है । आज राज्य में पर्यटन  तेज गति से  बढ़  रही  है । इससे यह राज्य पर्यटक राज्य के रूप में भी स्थापित होगा । कुल मिलाकर यह बजट प्रशंसनीय , विकासोन्मुख और रोजगार सृजन करने वाला बजट है ।
 
दीनदयाल बर्णवाल 
प्रदेश प्रवक्ता ,भाजपा