रघुवर सरकार के तीन साल ,रोजगार के अवसर अपार – दीनदयाल बर्णवाल

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बरनवाल ने रघुवर सरकार के 3 साल के पूरे होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा , कि झारखंड के लिए यह भी एक सुखद क्षण है की कोई सरकार 3 वर्ष तक अपना कार्यकाल सफलतापूर्वक कर पाई। बरनवाल ने कहा कि राज्य के मुखिया श्री रघुवर दास जी 24 घंटा इस राज्य की तरक्की के बारे में सोचते रहे और उस तरक्की को जमीन पर उतारने के लिए लगातार लगे रहे,  जिसके कारण ही आज देश का आर्थिक रूप से  सबसे ज्यादा तरक्की करने वाला राज्य झारखंड बन पाया ।
किसी भी राज्य के लिए सबसे बड़ा मापदंड होता है, रोजगार का सृजन करना ।  रघुवर सरकार ने कई  तरीके अपना कर  रोजगार सृजन करने का कार्य किया जो सराहनीय है । 
1) स्थानीय नीति लागू कर राज्य के युवा और महिलाओं को करीब 1 लाख रोजगार देने का कार्य किया है साथ ही साथ 50 हजार नियुक्तियां अगले 3 माह में करने का भी प्रयास किया जा रहा है । 
 2)  मोमेंटम झारखंड के माध्यम से करीब 200 उद्योग को झारखंड में उतारने का कार्य रघुवर सरकार ने बड़ी बुद्धिमता से की है , जिससे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से करीब दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगी 
3 ) कौशल विकास के माध्यम से युवाओं और महिलाओं को प्रशिक्षित कर करीब 50,000 नए रोजगार का सृजन किया गया ।
4 ) लाह,  मधुमक्खी पालन , पशु  पालन,  मत्स्य पालन तसर और हस्तशिल्प जैसे कुटीर उद्योग को बढ़ावा देकर करीब पांच लाख गरीब महिला एवं पुरुष को कुटीर  उद्योग से जोड़ा गया ।  इससे गांव में एक नई तरह से खुशहाली आई है , गांव गांव में रघुवर सरकार ,हमारी सरकार के गूंज  से गुंजायवान हो रही है ।
5) जोहार योजना के अंतर्गत भी रोजगार देकर झारखंड को तरक्की के रास्ते पर लाया जा रहा है ।
 
दीनदयाल बर्णवाल
प्रवक्ता , भाजपा