रांची महानगर की पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष कार्य विस्तार योजना कार्यक्रम पूरे प्रदेश के अन्य जिलों के लिए अनुकरणीय: लक्ष्मण गिलुआ

रांची महानगर की पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष कार्य विस्तार योजना कार्यक्रम पूरे प्रदेश के अन्य जिलों के लिए अनुकरणीय: लक्ष्मण गिलुआ

हरमू मैदान में संपन्न पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्य विस्तार योजना कार्यक्रम वर्ष 2017 अंतर्गत वृहद कार्यसमिति बैठक सह पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं का सम्मेलन को संबोधित करते वक्त बाते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने कही उन्होंने कहा कि भाजपा रांची महानगर अन्तर्गत सभी 17 मंडलों में कुल 1100 पूर्णकालिक कार्यकर्ताओ की सूचि हस्ताक्षरयुक्त हमें आज सौपी हैं, यह कार्य समय से पूर्व पूरा कर ,भारतीय जनता पार्टी रांची महानगर ने पूरे प्रदेश के अन्य जिलों को प्रेरणा देने का कार्य किया है। रांची महानगर अंतर्गत सभी 944 बूथों की वर्गीकृत अद्यतन स्थिति ए ,बी, एवं सी(विधान सभा चुनाव वर्ष 2014 में पार्टी को प्राप्त मत के आधार पर) की सूची भी पूरी रिपोर्ट के साथ भाजपा रांची महानगर द्वारा आज जमा की गई हैं जिसमें पूरी बूथ की आवश्यकतानुसार सूचना उपलब्ध है, जो काफी सराहनीय है ।उन्होंने कहा कि बागुण सुम्ब्रई कांग्रेस नेता ने भी रघुवर दास के नेतृत्व में लोकप्रिय सरकार द्वारा सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट में की गई सरलीकरण की निर्णय की सराहना की है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि जो दल आज सीएनटी और एसपीटी एक्ट में की गई संशोधन को लेकर सदन चलने नहीं दे रही है वही दल झारखंड मुक्ति मोर्चा जब हेमंत सोरेन के नेतृत्व में इस राज्य में सरकार चला रही थी तब सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन को लेकर प्रस्ताव तैयार किया था ।कांग्रेस सरकार द्वारा भी बार-बार उद्योग धंधे लगाने के नाम पर इस एक्ट में संशोधन किया गया। रघुवर दास के नेतृत्व में इस राज्य में सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन कर तथा स्थानीय नीति लागू कर इस प्रदेश में रहने वाले आदिवासियों मूलवासियों एवं रैयतों के हित में काम किया है जिसकी प्रशंसा यहां के आदिवासी ,मूलवासी और रैयत भी कर रहे हैं ।कुछ दलाल किस्म के नेता लोग ही इसका विरोध कर अपनी राजनीतिक रोटी सेक रहे हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने किया।
इस कार्यक्रम में झारखंड सरकार के नगर विकास ,आवास एवं परिवहन मंत्री सी.पी. सिंह ने उपस्थित रांची महानगर के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज बूथ स्तर के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी और अधिक बढ़ गई है क्योंकि इन्ही कार्यकर्ताओं के बल पर हम राज्य और केंद्र में सरकार बनाने में सफल हुए हैं, इसलिए मोहल्ले एवं बूथों पर रहने वाले हमारे नागरिकों की समस्याओं का निष्पादन भी इन्हीं कार्यकर्ताओं के माध्यम से हो सकती है। सरकार तक अपनी बातों को संगठन के माध्यम से पहुंचाकर हमारे यही अंतिम स्तर के कार्यकर्त्ता , समाज में रहने वाले अंतिम व्यक्ति के आंसू को पोंछ सकते है ,एवं लोकप्रिय सरकार द्वारा चलाए जा रहे विविन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचा सकते है। इन कार्यकर्ताओं की भूमिका संगठन के निचले स्तर पर अति महत्वपूर्ण है। कार्यकर्ताओं से भी मेरा विशेष आग्रह है कि संगठन में रहकर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाये ताकि समाज के हर वर्ग को बराबर लाभ मिल सके।
महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने स्वागत भाषण एवं अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि भाजपा रांची महानगर अपने समर्पित कार्यकर्ताओं के बल पर महानगर के प्रत्येक मंडलों में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कराया एवं सभी मंडलों में पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की टीम का गठन कर संगठन को मज़बूत किया। राँची महानगर ने मात्र एक 11 महीने के कार्यकाल में 350 से अधिक छोटे-बड़े कार्यक्रमों को सफलता पूर्वक संपन्न किया है, महानगर की यह सफलता का श्रेय समर्पित कार्यकर्ताओ को जाता है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं ।पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्य विस्तार योजना कार्यक्रम वर्ष 2017 भी इन्हीं कार्यकर्ताओं के बल पर सफल होगा जिसमें सरकार की योजनाओं का लाभ जण -जण तक पहुंचाने का काम एवं जण- जण की जनआकांक्षाओं की सूचना संगठन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम बूथ स्तर के कार्यकर्त्ता करेंगे।यही कार्यकर्त्ता संगठन एवं सरकार के बीच कड़ी का काम करेंगें।इसके लिए महानगर की टीम पूरी तरह से तैयार है जिसका ब्यौरा आज प्रदेश नेतृत्व को समर्पित किया गया है। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्य विस्तार योजना पर प्रकाश डालते हुए बतलाया कि प्रत्येक बूथ के पूर्णकालिक कार्यकर्ता संगठन से प्रशिक्षण लेकर महानगर के किसी एक बूथ की जिम्मेवारी संभालेंगे। उस बूथ में जाकर उस बूथ अंतर्गत आने वाले मतदाताओं के घरों में जाएंगे उनकी समस्याओं को सुनेंगे और सरकार से उन जनआकांक्षाओं को संगठन के माध्यम से बताने का कार्य करेंगे। मोहल्ले में जाकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से उन्हें बताएंगे।
इस कार्यक्रम में मंच पर प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ,उपाध्यक्ष समीर उरांव, उषा पांडे, प्रिया सिंह, हटिया के विधायक सह प्रदेश मंत्री नवीन जयसवाल ,कांके के विधायक डॉ.जीतू चरण राम ,विधायक रामकुमार पाहन ,मेयर आशा लकड़ा, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ,गामा सिंह, अमित सिंह, आरती सिंह ,एवं नीरज पासवान उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन महामंत्री के. के. गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापन राजू सिंह ने किया ।इस अवसर पर हरविंदर सिंह बेदी ,सुनील शर्मा, वरुण साहू ,जनार्दन शाह ,मंजू चौधरी ,पंकज वर्मा ,अजय अग्रवाल, सुजीत उराव ,उषा टोप्पो ,अरुण पांडे, प्रकाश साहू, मुकेश सिंह, बजरंग वर्मा, बसंत दास, सुनील कुमार बॉबी, गणेश साहु, अरबिन्द सिंह पिंटू ,राकेश शर्मा ,प्रेम सिंह ,सुवेश पांडे, राजेश सिंह, छत्रधारी महतो, अनीता वर्मा ,संतोष मिश्रा, अजय गिरी ,गोपाल सोनी, सूरज साहु,बल साई महतो, रामजी प्रसाद ,जीतन यादव, नगेन्द्र पांडे ,राम लगन राम, संतोष गुप्ता, विनोद महतो, अंचल तिवारी, प्रेम मित्तल, मोहम्मद कमाल खान, शिव कुमार सिंह ,नंदकिशोर अरोड़ा ,अरविंदर सिंह खुराना, तुषार विजयवर्गीय, रेखा महतो ,विक्की सिंह ,सतीश सिन्हा, रोशन कुमार, सूर्य प्रभात, कामेश्वर सिंह, वीरेंद्र सिंह यादव, कपिल प्रसाद ,राजू प्रजापति, विकास कुमार ,टुनटुन यादव ,किशोर झा ,रंजना जयसवाल ,मोहनलाल केशरी ,शिव गोविंद पांडे ,पति राम प्रसाद ,दिलीप प्रसाद ,ओम प्रकाश पांडे एवं सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।
उक्त जानकारी भाजपा महामंत्री के. के. गुप्ता ने दी।
के. के. गुप्ता।